पिथौरागढ़- सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

पिथौरागढ़- सड़क सुरक्षा समिति की बैठक जिलाधिकारी रीना जोशी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी कार्यालय कक्ष में संपन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने पुलिस,राजस्व, परिवहन,लोक निर्माण विभाग, पीएमजीएसवाई, एनएच, नगर निकाय, स्वास्थ्य आदि संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ सड़क सुरक्षा से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के साथ ही सड़क सुरक्षा को लेकर किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने सड़क निर्माण से जुड़े विभागों के अधिकारियों से जनपद के ब्लैक स्पॉटों तथा ब्लैक स्पॉटों पर सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए किए गये सुरक्षात्मक कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि ब्लैक स्पॉटो व सड़क दुर्घटना की दृष्टि से संवेदनशील अन्य स्थानों पर सड़क मार्गो के किनारे क्रेश बेरियर अवश्य लगा दिये जायें ताकि सड़क दुर्घटनाओं को रोका जा सके। उन्होंने एनएच के अधिकारियों को निर्देश दिये कि एनएच पर दिल्ली बैंड पर क्रेश बेरियर लगाने के साथ ही जेसीबी आदि मशीनें तैनात रखी जायें ताकि दिल्ली बैंड पर भू-स्खलन से मार्ग बाधित होने पर उसे तत्काल सुचारू किया जा सके। उन्होंने कहा कि एनएच का यदि बड़ा हिस्सा भूस्खलन से प्रभावित होता है तो उस स्थिति से निपटने को भी प्लानिंग बनाकर रखी जाय।
जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को पिथौरागढ़- चंडाक रोड पर भी दुर्घटना की दृष्टि से संवेदनशील स्थानों पर क्रेश बेरियर लगाने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से कहा कि जनपद में पीएमजीएसवाई की जो 14 सड़कें लोक निर्माण विभाग को हस्तांतरित हुई है उनकी मरम्मत के लिए धनराशि लोक निर्माण विभाग को अवमुक्त हो चुकी है। लिहाजा लोक निर्माण विभाग के अधिकारी तत्काल ही इन सड़क मार्गो को दुरुस्त करना सुनिश्चित करें।

About The Singori Times

View all posts by The Singori Times →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *