यात्रा में कोविड गाइडलाइन फॉलों कराने के निर्देश

उप जिलाधिकारी यमकेश्वर संदीप कुमार की अध्यक्षता में आज कोविड-19 की दृष्टिगत नीलकंठ मंदिर समिति, टैक्सी यूनियन, व्यापार मंडल एवं पुलिस प्रशासन की बैठक हुई। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारी एव व्यवसायी, मंदिर समिति के यात्रा से जुड़े लोगों को निर्देशित किया कि क्षेत्र में आने वाले श्रद्धालु/यात्रियों/पर्यटकों को कोविड-19 की गाइड लाइन का अक्षरश अनुपालन कराने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने होटल/प्रतिष्ठान में 50 प्रतिशत से अधिक लोगों को न ठहराने की हिदायत दी।
उपजिलाधिकारी ने आयोजित बैठक में टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि यातायात हेतु वाहन में 70-80 प्रतिशत से ज्यादा सवारियां नहीं होनी चाहिए। कहा कि वाहन में बिना मास्क के व्यक्तियों को न बिठाए तथा वाहन में सेनेटाइजर का प्रयोग समय-समय करते रहे। उप जिलाधिकारी ने व्यापार मंडल के पदाधिकारियों को कहा की प्रतिष्ठानों में बिना मास्क के आ रहे लोगों को सामान न दे तथा मास्क पहने पर ही सामान दे। जिससे अन्य लोग भी जागरूक हो सकेंगे। साथ ही उन्होंने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया कि निर्धारित समय के उपरांत श्रद्धालुओं को क्षेत्र में विचरण न करने दे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि सावन माह को दृष्टिगत रखते हुए नीलकंठ मंदिर में श्रद्धालुओं का दर्शन हेतु समय प्राप्त 06ः00 बजे से सांय 06ः00 बजे तक किया गया है। जबकि पूर्व में प्राप्तः 09ः00 से सांय 05ः00 बजे तक किया गया था। उन्होंने आयोजित बैठक में समस्त क्षेत्रीय अधिकारी, व्यापार मंडल तथा मन्दिर समिति के पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि क्षेत्र में आने वाले श्रद्धालुओं, पर्यटकों तथा अन्य लोगों को कोविड-19 गाइड लाइन का अनुपालन कराना सुनिश्चित करें ओर साथ ही लोगों को सेनेटाइजर, मास्क व सार्वजनिक स्थानों में सामाजिक दूरी का अनुपालन करना भी सुनिश्चित करें। जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा न बना रहे।
इस मौके पर चौकी इंचार्ज मनोज गैरोला, पदाधिकरी धनवीर सिंह पवार, बृजेश चौहान, अवनीश रौथाण, धन सिंह राणा सहित अन्य उपस्थित थे।

About The Singori Times

View all posts by The Singori Times →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *