छात्रसंघ चुनाव को लेकर प्रशासन मुस्तैद

सिंगोरी न्यूजः देहरादून दिनांक 20 अगस्त 2019, जनपद स्थित समस्त महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव कार्यक्रम को लेकर आज यहां जिला कार्यालय सभागार में जिलाधिकारी सी रविशंकर की अध्यक्षता में विद्यालयों के प्राचार्यों एवं चीफ प्रोक्टर की बैठक आहूत की गई। इस अवसर पर जिलाधिकारी सर्वोच्च न्यायालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अुनरूप लिंगदोह समिति की अनुशंसाओं के आधार पर कार्ययोजना तैयार कर छात्रसंघ चुनावों को निष्पक्ष एवं निर्विघ्न सम्पन्न कराये जाने के निर्देश महाविद्यालयों के प्राचार्यो को दिए। बैठक में उन्होने बताया कि छात्रसंघ चुनाव प्रक्रिया के तहत् नामांकन प्रक्रिया समाप्ति के पश्चात सभी प्रत्याशियों के साथ कार्यशाला आयोजित कर सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन सुनिश्चित कराया जाय। उन्होंने कहा कि छात्रसंघ चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराया जाय। उन्होंने उप जिलाधिकारियों एवं पुलिस क्षेत्राधिकारियों को अपने से सम्बन्धित महाविद्यालयों के प्राचार्य, मुख्य चुनाव अधिकारियों के साथ बैठक कर लें ताकि किसी भी प्रकार की असुविधा से बचा जा सके।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अरूण मोहन जोशी ने उपस्थित शिक्षण संस्थाओं के प्राचार्यों एवं चीफ प्रोक्टर को अवगत कराया कि छात्रसंघ चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था पुलिस की निकहवानी में रहेगी। उन्होंने कहा कि छात्रसंघ चुनाव का प्रचार केवल महाविद्यालयों के कैम्पस में किया जायेगा तथा लिंगदोह समिति की सिफारिसों की जानकारी छात्रसंघ चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों को अवगत कराई जाय। उन्होंने कहा कि जाति-धर्म के आधार पर वोट नही लिया जाना चाहिए। साथ ही नीति एवं कार्यक्रमों पर आलोचना हो तथा व्यक्तिगत आलोचना न हो इसका पूरा ध्यान रखा जाय। उन्होंने कहा कि भा0द0स0 की धारा 9 के अन्तर्गत रिश्वत व लालच देकर वोट मांगना गम्भीर अपराध है। बैठक में बताया कि कालेज में माॅनिटरिंग कमेटी का गठन करते हुए हुड़दंग एवं उपद्रव करने वालों पर पैनीनजर रखने के साथ ही चुनाव में नामांकन प्रकिया उपरान्त चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के साथ बैठक का आयोजन कर छात्रसंघ चुनाव के लिए लिंगदोह समिति की शिफारिसों से अवगत कराया जाय। बैठक में पुलिस अधीक्षक नगर श्वेता चैबे, पुलिस क्षेत्राधिकारी लोकजीत ने छात्रसंघ चुनाव को निष्पक्ष एवं निर्विघ्न सम्पन्न कराने के लिए अभी से व्यवस्थाऐं सुनिश्चित कराये जाने की बात कही।
छात्रसंघ चुनाव को लेकर आयोजित बैठक में महाविद्यालयों के प्राचार्योंध्चीफ प्रोक्टरों द्वारा अपने सुझाव भी रखें। बैठक में डीएवी के प्राचार्य अजय सक्सेना, मसूरी के एस.पी जोशी, ऋषिकेश एम.डी नाथ्वाल, डाॅ साधना गुप्ता प्राचार्य एम.के.पी, डाॅ राधा डिमरी, संदीप नेगी, डाॅ दिलीप शर्मा, डाॅ वीसी पाण्डेय प्राचार्य डीबीएस समेत, नगर मजिस्टेªट अभिषेक रूहेला, अपर जिलाधिकारी (विध्रा) बीर सिंह बुदियाल आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

About The Singori Times

View all posts by The Singori Times →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *