राष्ट्रीय खेलों के आयोजन के संबंध में समीक्षा

प्रदेश की खेल मंत्री रेखा आर्या ने विधान सभा स्थित सभागार कक्ष में विभागीय अधिकारियों के साथ प्रदेश में होने वाले राष्ट्रीय खेलों के आयोजन के संबंध में समीक्षा की।

खेल मंत्री ने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री द्वारा राष्ट्रीय खेलों के आयोजन हेतु पूर्व में दिये गये निर्देशों की अधिकारियों के साथ आज विस्तृत समीक्षा की गई। उन्होंने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुसार पहाड़ी जनपदों में भी राष्ट्रीय खेलों के आयोजन हेतु व्यवस्था करने के क्रम में पिथौरागढ़ में बाॅक्सिंग तथा टिहरी झील में वाॅटर स्पोटर््स का आयोजन किये जाने हेतु समीक्षा की गई है तथा इन खेलों के सफल आयोजन हेतु व्यवस्था करने के निर्देश दिये गये हैं।

मंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय खेलों के मद्देनजर किये जाने वाले पीएमयू की टेंडर प्रक्रिया तथा अन्य कार्यों को ससमय पूर्ण करने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया गया। उन्होंने कहा कि जी-20 तथा इन्वेस्टर समिट की तरह ही राष्ट्रीय खेलों का भी सफल आयोजन कराने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है।

मंत्री ने कहा कि विभाग द्वारा बरसात को ध्यान में रखकर यह निर्णय लिया गया है कि राज्य में होने वाले राज्य स्तरीय खेलों का आयोजन न कराते हुए राष्ट्रीय खेलों में भाग ले रहे खिलाड़ियों हेतु विशेष कैम्प का आयोजन किया जायेगा जिसमें खिलाड़ी अनुभवी प्रशिक्षकों से प्रशिक्षण का लाभ प्राप्त कर सकेंगे।

खेल मंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय खेलों में 34 विद्याओं के अलावा करांटे, योगा, मलखम, स्पीड क्लाईम्बिंग आदि स्थानीय खेलों के साथ ही अन्य स्थानीय खेलों का परीक्षण करने तथा उन्हें राष्ट्रीय खेलों में सम्मिलित करने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया।

About The Singori Times

View all posts by The Singori Times →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *