बीडीसी बैठक में दर्ज शिकायतों का निस्तारण समय पर करें

पौड़ी गढ़वाल। विकासखंड पौड़ी की बीडीसी बैठक ब्लॉक प्रमुख दीपक खुगशाल की अध्यक्षता में ब्लॉक सभागार में आयोजित हुई। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने प्रतिभाग किया। बैठक में लगभग 40 शिकायतें प्राप्त हुई जो निस्तारित हेतु संबंधित विभागों को प्रेषित की गई है। पौड़ी बीडीसी बैठक में अधिकतर शिकायतें  विद्युत, लोनिवि, पेयजल, पीएमजीएसवाई विभाग की रही।

बीडीसी बैठक की अध्यक्षता करते हुए ब्लॉक प्रमुख ने समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया कि बैठक में अपने विभाग से संबंधित कार्ययोजना की तैयारी के साथ आएं। उन्होंने यह भी कहा कि आगामी बीडीसी बैठक में जनपद स्तरीय अधिकारी स्वयं प्रतिभाग करें। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कहा कि जो समस्याएँ जनप्रतिनिधियों द्वारा रखी गयी हैं उनका तत्काल निस्तारण करना सुनिश्चित करें। जिससे लोगों को उसका लाभ समय पर मिल सकेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि जो समस्याएं ब्लॉक स्तर की होती हैं उनका निस्तारण ब्लॉक स्तरीय अधिकारी अपने ही स्तर से ही करें। इस दौरान उन्होंने जगह-जगह सड़कों पर हुए गड्डों को भरने व सड़कों के किनारे उगी झाड़ियों का कटान के लिए लोनिवि को तेजी से कार्य करने को कहा।

इस दौरान बीडीसी बैठक में प्रधान संगठन के अध्यक्ष ने घुसगली मार्ग व सिद्धपीठ देवलेश्वर मार्ग का डामरीकरण करने, पेयजल लाइनों को भूमिगत करने व विभागीय अधिकारी संचालित योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाने की बात कही।  विद्युत विभाग की शिकायत पर ग्राम प्रधान पूंडेरी ने कहा कि बिना अनुमति के ग्राम वासियों के खेतों में विद्युत पोल न लगाया जाय। उन्होंने यह भी कहा कि विद्युत पोल को एक जगह से दूसरी जगह शिफ्ट करने की प्रक्रिया को आसान किया जाय। वहीं ग्राम प्रधान केवर्स ने टेका- नलई मोटर मार्ग का सुधारीकरण का कार्य करने की बात कही। जबकि ग्राम प्रधान कमेठा ने  गाँव में पेयजल टेंकों की सफाई, रास्तों में ब्लीचिंग छिड़काव व झाड़ी कटान करने की बात रखी। इसके अलावा अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी अपने-अपने क्षेत्र की समस्याएं रखी।  बीडीसी बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने  अपने-अपने विभाग से संबंधित संचालित योजनाओं की जानकारी भी दी।

बैठक में उप प्रमुख सोनिया, कनिष्ठ प्रमुख शांति देवी, जिला पंचायत सदस्य कुलदीप रावत, एसीएमओ डॉ. पारूल गोयल, खंड विकास अधिकारी दिनेश नेगी, क्षेत्रीय खाद्य पूर्ति अधिकारी मोहन वर्मा सहित अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

About The Singori Times

View all posts by The Singori Times →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *