जिलाधिकारी की अध्यक्षता में भाउवाला में  बहुउद्देशीय शिविर

देहरादून: जिलाधिकारी सविन बंसल की अध्यक्षता में पुंडीर फॉर्म भाउवाला में  बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्थानीय विधायक सहदेव सिंह पुण्डीर उपस्थित हरे। शिविर में जनमानस की शिकायत का मौके पर ही निस्तारण किया गया। शिविर में विभागों द्वारा स्टॉल के माध्यम से विभाग में संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं दी गई जानकारी, मौके पर ही दिया लाभार्थियों को जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित किया। आज शिविर में 330 शिकायत प्राप्त हुई, अधिकतर शिकायतों का मौक ही निस्तारण किया गया।
ब्हुउद्देशीय शिविर में भगवानपुर निवासी ललित चमोली द्वारा शिकायत की गई थी उनके घर में पानी की समस्या लंबे समय से आ रही है, जलंस्थान के अधिाकरियों ने आज तक संज्ञान नहीं लिया जा रहा है जिस पर जिलाधिकारी ने जल संस्थान के अधिकारी को आज ही जाकर पेयजल लाइन ठीक कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
वाचस्पति मंडोला निवासी भगवानपुर राजावाला ने शिकायत की गई कि राजस्व अभिलेखों में उनके पिता के नाम में त्रुटि है जिसे सही करने के लिए कई बार तहसील के चक्कर काट चुके हैं, लंबे समय से समस्या का निस्तारण नहीं हो पाया, जिस पर जिलाधिकारी ने मौके पर ही राजस्व अभिलेखों में दुरुस्तीकरण करवाया। रैतीवाला निवासी दिनेश सिंह राणा जिनके 19 वर्षीय पुत्र 60 प्रतिशत दिव्यांग है को इस बहुउद्देश्य शिविर में व्हीलचेयर मिली उन्होंने, जिलाधिकारी का धन्यवाद ज्ञापित किया। वहीं दिनेश निवासी भाउवाला, जिनके दोनो पांव नही है को व्हीलचेयर मिली जिस पर उन्होंने जिलाधिकारी का धन्यवाद ज्ञापित किया। भगवानपुर निवासी मातबर सिंह बिष्ट द्वारा ग्राम पंचायत भगवानपुर हेतु थ्री फेस लाई, विद्युत तार सम्बन्धी मांगं लम्बे समय से मांग का निस्तारण होने पर जिलाधिकारी एवं जिला प्रशासन का धन्यवाद दिया। राजकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय की इंचार्ज अध्यापिका द्वारा विगत 02 माह गणित एवं विज्ञान के शिक्षक दिलाने की मांग पर जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को शिक्षक उपलब्ध कराने के निर्देश पर शिक्षक दे दिए गए हैं, जिस पर जिलाधिकारी को धन्यवाद ज्ञापित किया।
समाज कल्याण विभाग शिविर में 13 दिव्यांग प्रमाण पत्र बने, 15 लोगों को व्हीलचेयर वितरित की गई, 2 वैशाखी, 1 कान मशीन, वृद्धावस्था पेंशन के 58 पेंशन, 02 आवेदन आफलाईन प्राप्त हुई, 23 निस्तारण, 40 दिव्यांग पेंशन स्वीकृत
उत्तराखण्ड जलसंस्थान 04 लोंगों के बिल माफ किए, कुल 13 शिकायत प्राप्त हुई, अधिकतर का मौके पर निस्तारण शेष विभाग को समयबद्ध निस्तारण हेतु प्रेषित।
पीएनबी लीड बैंक, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रघानमंत्री जीवन ज्योति योजना 15 आवेदन स्वीकृत किये तथा  अटल पेेंशन योजना के 04 आवेदन स्वीकृत।
पशुपालन विभाग द्वारा 57 पशुपालकों को दवाईयां वितरित की गई, एवं 25 पशुपालकों एसएलएम, एवं केसीसी के विषय में जानकारी दी गई।
श्रम विभाग द्वारा 20 श्रमिकों को पंजीकरण एवं नवीनीकरण की जानकारी दी गई तथा 01 आवेदन प्राप्त हुआ तथा 23 लोगों को सामग्री वितरण हेतु आवेदन प्राप्त किये।

About The Singori Times

View all posts by The Singori Times →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *