अगस्त्यमुनि मन की बात लाइव कार्यक्रम

विकास खंड अगस्त्यमुनि सभागार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात लाइव कार्यक्रम देखा गया जिसमें केंद्रीय राज्यमंत्री व जनप्रतिनिधि हुए शामिल

केंद्रीय राज्यमंत्री सड़क परिवहन एवं राजमार्ग अजय टम्टा की अध्यक्षता में आयोजित किया गया जनता मिलन कार्यक्रम तथा क्षेत्रीय जनता की सुनी गई समस्याएं

जनता द्वारा दर्ज की गई समस्याओं का त्वरित निस्तारण के दिए गए निर्देश

विकास खंड सभागार अगस्तयमुनि में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की मन की बात कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देखा गया जिसमें केंद्रीय राज्यमंत्री सड़क परिवहन एवं राजमार्ग श्री अजय टम्टा,जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अमरदेई शाह, विधायक रुद्रप्रयाग भरत सिंह चौधरी, जिलाध्यक्ष भाजपा महावीर सिंह पंवार, जिल पंचायत उपाध्यक्ष सुमंत तिवारी सहित विभिन्न क्षेत्रों से आए जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।
तीन दिवसीय जनपद भ्रमण पर पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री सड़क परिवहन एवं राजमार्ग श्री अजय टम्टा ने आज तीसरे दिन विकास खंड अगस्त्यमुनि ब्लाक सभागार में जनता मिलन कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें विभिन्न क्षेत्रों से आए जनप्रतिनिधियों एवं आम जन मानस द्वारा अपनी समस्याओं को केंद्रीय राज्य मंत्री के सम्मुख रखा गया।
आयोजित जनता मिलन कार्यक्रम के दौरान नगर व्यापार मंडल गुप्तकाशी के पदाधिकारियों द्वारा गुप्तकाशी मुख्य बाजार की समस्याओं का निस्तारण करने सहित यात्रियों की सुविधा हेतु यात्रा पंजीकरण केंद्र खोलने की मांग की। जिला पंचायत सदस्य गणेश तिवारी ने मयाली-गुप्तकाशी मोटर मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने के साथ ही समय पर कार्य शुरू करने की मांग की। कनिष्ठ उप प्रमुख ऊखीमठ नर्वदा देवी ने ग्राम पंचायत गिरिवा में मोटर मार्ग की संस्तुति करने के संबंध में प्रार्थना-पत्र दिया। भेतसेम (नारायणकोटी) के अनुसूचित जाति के परिवारों द्वारा गांव के समीप नाले में फेंके जा रहे अपशिष्ट/कूड़ा निस्तारण हेतु उचित कार्यवाही करने की मांग की। ऊखीमठ ठेकेदार संघ द्वारा राज्य के ठेकेदारों की समस्याओं का निस्तारण करने की मांग की गई। राजकीय प्राथमिक विद्यालय ल्वारा के प्रधानाध्यापक ने एनएच के निर्माण कार्य से विद्यालय की चारदीवारी क्षतिग्रस्त होने की शिकायत दर्ज की। भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विक्रम कंडारी ने आॅल वेदर रोड़ के तहत मुआवजा विसंगति की समस्या से अवगत कराया। डांगी निवासी शकूर अहमद ने शिकायत दर्ज करते हुए अवगत कराया कि डांगी-पठालीधार के मध्य बनी सड़कों की हालत काफी खराब हैं साथ ही सड़क किनारे नालियों का निर्माण भी नहीं किया गया है। सेमी निवासी कुंवरी बत्र्वाल ने सेमी गांव में मंदाकिनी नदी एवं भू-स्खलन निस्तारण हेतु धनराशि स्वीकृत करने की मांग की। व्यापार संघ तिलवाड़ा के पदाधिकारियों द्वारा तिलवाड़ा बाजार चौड़ीकरण होने से व्यापारियों के बेरोजगार होने संबंधी समस्या से अवगत कराया गया।
रुद्रप्रयाग निवासी प्रदीप बगवाड़ी ने एनएच निर्माण के दौरान क्षतिग्रस्त हुए भवन का मुआवजा दिए जाने तथा कमसाल निवासी केशर सिंह राणा ने राइकाॅ कमसाल का विद्यालय भवन प्रांगण के क्षतिग्रस्त पुश्ता निर्माण की मांग की। ताजवर सिंह बिष्ट ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अगस्त्यमुनि में अवैधानिक रूप से चश्मों को बेचे जाने की शिकायत दर्ज की।
इस अवसर पर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्यमंत्री श्री अजय टम्टा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से भारत वर्ष की अनेक प्रतिभाओं का भी प्रदर्शन होता है तथा उनके द्वारा जो भी उत्कृष्ट कार्य किए जा रहे हैं उससे अन्य लोगों को उत्साह एवं बढ़ावा भी मिलता है। उन्होंने कहा कि मा. प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तरकाशी जनपद द्वारा स्वच्छता कार्यक्रम के तहत जो प्रदेश में मान बढ़ा है तथा प्रधानमंत्री द्वारा अपने मन की बात कार्यक्रम में उन्हें प्रोत्साहित किया है तथा हम सभी को अपने-अपने क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान चलाएं ताकि हम अपने मंडल एवं जनपद को साफ एवं स्वच्छ रख सकें। इस अवसर पर उन्होंने विकास खंड परिसर में भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को साफ करते हुए स्वच्छता का संदेश दिया।

About The Singori Times

View all posts by The Singori Times →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *